top 10 hindi short film available on YouTube

 आज हम आपको बताएंगे "top 10 hindi short film available on YouTube"  के बारे में जो आपका दिल खुश कर देगी।
आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी "time is money" यानी कि आपका समय ही आपका पैसा है इसलिए आज हम आपको top 10 hindi short film available on YouTube के बारे में बताएंगे  जिससे आप दो से ढाई घंटे में लगभग 10 शानदार दिमाग हिला देने वाली कहानियो से रूबरू होंगे।


hindi short film


◆ short film क्या होती है-

 शॉर्ट फिल्म 5 से 20 मिनट की मूवी होती है इसमें एक दो से ढाई घंटे की मूवी जैसी कहानी से रूबरू केवल 20 मिनट में ही हो जाते हैं शॉर्ट फिल्म आपका टाइम भी बसाती है और आपको एंटरटेन भी करती है ।


1.SORRY-

sorry short फिल्म 2020 में रिलीज़ हुई है , यह कहानी रोड एक्सीडेंट पर आधारित है इसमें मस्ती करने वाले एक teenager ग्रुप का सामना ऐसे व्यक्ति से होता है जो दिखने में तो शरीफ होता है लेकिन अंदर से एक physco होता है जो टीनेजर से एक-एक करके बदला लेना शरू कर देता है इसकी एंडिंग आपके शरीर पर रोंगटे खड़े कर देगी।ये शार्ट फिल्म आपको यूट्यूब पे मुफ्त में मिल जायेगी।

क्रिकेट में बोलिंग स्पीड कैसे मापी जाती है


2.PLUS MINUS- 

इस short फिल्म में  दो कैरेक्टर एक ट्रेन में मिलते हैं , एक character हर चीज को पॉजिटिव वे में सोचता है वही दूसरा character हर चीज में नेगेटिविटी ढूंढता है , कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब एक कैरेक्टर अचानक गायब हो जाता है। इसमें भुवन बाम ने भी अभिनय किया है। ये short फिल्म आपको यूट्यूब पे मुफ्त में मिल जायेगी।


3.ANUKUL-

अनुकूल   शॉर्ट फिल्म हमारे आने वाले भविष्य को बताने की कोशिश  करती हैं इस शॉर्ट फिल्म की कहानी कोलकाता शहर पर base है। short फिल्म  मैं दिखाया गया है कि किस प्रकार आने वाले समय में रोबोट इंसानों की जगह काम करेंगे और इंसान बेरोजगार हो जाएंगे और किस प्रकार रोबोट मानव जाति के लिए खतरनाक हो सकते हैं, इसको जाने के लिए आपको इस शार्ट फिल्म को देखना पड़ेगा।ये short फिल्म आपको यूट्यूब पे मुफ्त में मिल जायेगी।


4.AHILYA-

अहल्या शार्ट फिल्म एक murder मिस्ट्री पर base फिल्म है इसमें एक murder की जाँच करती हुई पुलिस अहिल्या नाम की लड़की तक पहुचती है जो अपनी खूबसरती के दम पर सामने वाले के सही गलत को परखने की शक्ति को ही खत्म कर देती है।अब किस प्रकार पुलिस खुनी तक पहुचती है इसके लिए आप इसे यूट्यूब पे देख सकते है।

Jio phone में screenshot कैसे ले


5.KANDE POHE- 

kande pohe महाराष्ट्र के एक tradition से सम्बंधित हैं जिसमे लड़के वाले रिश्ता पक्का करने लड़की वालो के घर जाते है,संजय नाम का लड़का और मनीष नाम की लड़की जिनकी दोनों की सोच में जमीं आसमान का अंतर है एक दूसरे से मिलते है। मनीषा संजय के सामने ऐसी शर्त रखती है किं जिसे मानने पर शादी पक्की और नहीं मानने पर शादी कैंसिल हो जायेगी,मनीषा ने संजय के सामने क्या शर्त रखी इसे जानने के लिए तो इस शार्ट फिल्म को देखना पड़ेगा।

6.KRITI-

इसमें मुख्य भूमिका मनोज वाजपेयी ने निभाई है।  कृति short फिल्म प्यार पर आधारित है इसमें लड़के को एक कृति नाम की लड़की से प्यार हो जाता है लेकिन problem ये है कि लड़की उस लड़के के सिवा किसी को नहीं दिखती है। फिर एक नए करैक्टर कल्पना नाम की डॉक्टर की एंट्री होती है जो कृति के सच और झूठ  का पता लगाती है।


7.YAKSHI-

यक्षी शार्ट फिल्म एक यक्षी नाम के ghost पर आधारित है इसमें एक फोटोग्राफर जों जंगल में भटक जाता है और उसे एक टैक्सी वाला लिफ्ट देता है दोनों एक दूसरे से यक्षी भूत के बार में बात कर रहे होते है तभी एक सफ़ेद कपड़ो में औरत उनकी गाड़ी में लिफ्ट मांगती है।


8.THAT DAY AFTER EVERYDAY-

 इस short फिल्म में तीन लडकिया छेड़छाड़ करने वाले लड़को को सबक सिखाने का फैसला करती है, किस प्रकार सबक सिखाती है इसके लिए तो शार्ट फिल्म ही देखनी पड़ेगी।


9.GUTTHI

गुत्थी शार्ट फिल्म एक सस्पेंस शार्ट फिल्म है इसमें एक writer नयी कहानी की तलाश में लगा हुआ है, उसकी हेल्प करने एक खलील नाम का कबाड़ी आता है जिसे दूसरे की कबाड़ की चीजे पढ़ने का शौक है दोनो एक दूसरे को कहानी सुनाते है लेकिन इनमें से एक की मौत हो जाती है ,इसके मौत के पीछे के कारण को जानने के लिए तो आपको इसे देखना ही पड़ेगा।


10.THE INTERIR CAFE-

  ये शार्ट फिल्म   फिल्म प्यार पर आधारित हैं इसमें एक नए जमाने की  प्रेम कहानी को दर्शाया गया है जो एक दूसरे के बिना दूर नहीं रह सकते हैं, लेकिन हालात ऐसे बने हैं कि उन्हें  एक दूसरे से अलग रहना पड रहा है ।वही दूसरी प्रेम कहानी एक क्लासिक लव स्टोरी है जिसमें कैफे के मालिक को उसका पहला प्यार मिल जाता है दोनों लव स्टोरी एक दूसरे के साथ  समान्तर चलती हैं और अंत में एक लव स्टोरी ही अपने अंतिम मुकाम तक पहुंच पाती हैं।

BEST THEME FOR MI PHONE

उम्मीद करता हु की आपको ये पोस्ट पसंद आयी होगा अगर आपको इससे सम्बंधित किसी भी तरह की प्रॉब्लम हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।

अगर आप हमारी नई पोस्ट के बारे में ई-मेल के माध्यम से जानकारी पाना चाहते हैं तो  Newsletter मैं अपनी ईमेल आईडी देकर subscribe पर क्लिक कर दे और अपने मेल बॉक्स में में ऐक मेल आएगी जीसके द्वारा अपनी मेल आईडी को वेरीफाई कर दे उसके बाद आपको उसके बाद आपको हमारे नवीनतम पोस्ट के बारे में mail के द्वारा सीधी जानकारी मिल जाएगी। धन्यवाद


एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

  1. Elevate your entertainment experience with Epic On – the Watch Now enthusiasts! Discover a vast library boasting the latest and greatest Hindi dramas, each episode delivered in stunning clarity. But that's not all – our platform offers a cinematic feast with blockbuster movies, binge-worthy TV shows, pulse-pounding podcasts, and thrilling online games

    जवाब देंहटाएं
  2. Unwind with Epic On, your go-to hub for the best podcasts, movies, TV shows, and online games. Elevate your entertainment experience with a vast library of top podcasts, making it the Watch Now Immerse yourself in captivating stories, blockbuster

    जवाब देंहटाएं